The FactShala

तथ्य बिना सत्य नहीं

कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम कन्यकांति : हिंदुत्व में उनकी आस्था हैरान कर देगी !

1 min read
कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम कन्यकांति

कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम कन्यकांति

The FactShala

कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम कन्यकांति : हिंदुत्व में आस्था आपको हैरान कर देगी !

अपने जबरदस्त अभिनय के दम पर में पुरे देश के दिलों पर राज करने वाले कॉमेडी किंग ब्रम्हानंदम कन्यकांति किसी परिचय के मोहताज नहीं है. 5 -6 साल पहले तक उत्तर भारतियों में जॉनी लिवर, राजपाल यादव, संजय मिश्रा सरीखे कॉमेडियन की तूती बोलती थी. अब दक्षिण भारतीय सिनेमा ने हिंदी फिल्मो को रेप्लस कर दिया है. दक्षिण को उत्तर से मिलाने में मशहूर कॉमेडियन ब्रम्हानंदन का सबसे बड़ा हाथ है. यूट्यूब पर उनके हर हिंदी वीडियो पर करोड़ो दर्शकों ने प्यार बरसाया है. ब्रम्हानंदम को आप सिर्फ एक कॉमेडियन के रूप में जानते होंगे लेकिन परदे के पीछे वो उससे भी बेहतर इंसान है. साउथ का कोई भी ऐसा एक्टर या एक्ट्रेस नहीं होगा जो दिल से उनकी इज्जत ना करता हो. ब्रम्हानंदम ने हाल ही में कुछ ऐसा किया है जिसके बाद लोगों में उनके प्रति और सम्मान बढ़ा है.

कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम कन्यकांति
कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम कन्यकांति

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा : होटल ताज़ ओबेरॉय से फिल्मी दुनिया तक का सफर !

ब्रम्हानंदम अकेले ऐसे ज़िंदा अभिनेता है जिनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. वो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में अभिनय करते है. तेलुगु के अलावा साउथ की अन्य भाषा समेत अब तक 1000 फिल्मों में काम कर चुके है. यह अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. साउथ इंडिया के स्टाइलिश स्टार अल्लू अर्जुन के साथ उनकी केमिस्ट्री परदे पर सबसे ज्यादा सफल रही है. दोनों की उम्र में भले ही काफी अंतर हो लेकिन खुद अल्लू अर्जुन उनको अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते है. इनदोनो स्टारों की प्रसंशा फिल्मो के अलावे अपने धर्म के प्रति आस्था को लेकर भी खूब होती है. अल्लू अर्जुन ब्रम्हानंदम ने अलग अलग फिल्मो में कई बार हिंदुत्व के रोल को बखूबी निभाया है. लेकिन जितनी तन्मयता से वो हिन्दू का रोल करते है उतनी ही शिद्दत से हिन्दू धर्म के रीती रिवाज़ को भी मानते है.

bramhanandam painting
bramhanandam painting

ब्रम्हानंदम एक बेहतरीन अभिनेता के साथ साथ एक उम्दा चित्रकार भी है. आपमें से कई लोग नहीं जानते होंगे की वो हिन्दू देवी देवतों के प्रति कितने सजग है. हल ही में पूरी दुनिया को तब पता चला जब उन्होंने 45 दिन में सिर्फ पेंसिल की मदद से तीन खूबसूरत पेंटिंग बनाई. उनकी पेंटिंग सराहना सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने सार्वजानिक मंच ट्वीटर पर भी किया है. बॉलीवुड और साउथ में हिंदुत्व के मुद्दे पर जमीन आसमान का फर्क है. बॉलीवुड वाले अपने हिन्दू होने के इमोशन को दुनिया से छिपाते है जबकि साउथ वाले हिन्दू धर्म में अपनी श्रद्धा से खुद को गौरवान्वित मह्शूश करते है. ब्रम्हानंदम कई मौके पर स्वीकार कर चुके है की उन्हें हिन्दू होने पर गर्व है. इससे पहले भी वो गणेश चतुर्थी के मौके पर गणेश की प्रतिमा खुद बनाई थी.
bramhanandam doing painting
bramhanandam doing painting

तमिल सुपेरटर रजनीकांत के दामाद धनुष ने हाल ही में हॉलीवुड फिल्म प्रोजेक्ट ‘द ग्रे मैन’ मिलने की ख़ुशी में अपने प्रशंषकों को एक पत्र लिखा. उस पत्र के आखिर में उन्होंने ॐ नमः शिवाय लिखा, ऐसा साहस तो बॉलीवुड के सुपरस्टार भी नहीं दिखाते. नए साल के मौके पर अल्लू अर्जुन ने एक ट्वीट किया जिसमे दो तस्वीरें शेयर की. भगवान वेंकटेश्वर की यह पेंटिंग उन्हें ब्रम्हानंदन ने गिफ्ट किया था जिसे उन्होंने खुद बनाई थी. अपनी ख़ुशी का इज़हार करते हुए अल्लू ने लिखा “हमारे प्यारे साथी से मुझे अब तक का सबसे बहुमूल्य उपहार मिला। ब्रह्मानंदम जी ने इसे 45 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया है। धन्यवाद!” धोती और जनेऊ पहने ब्रम्हानंदम की पेटिंग बनाते तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. भगवान राम के सीने से लिपटे हनुमान वाली पेंटिंग को जिसने भी देखा वो भावुक हो गया.
bramhanandam gift to allu arjun

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *