The FactShala

तथ्य बिना सत्य नहीं

दुल्हन बिना लौटा दूल्हा : बाराती रात भर ढूंढते रहे, नहीं मिला लड़की का घर !

1 min read
दुल्हन बिना लौटा दूल्हा

दुल्हन बिना लौटा दूल्हा

The FactShala

दुल्हन बिना लौटा दूल्हा : बाराती रात भर ढूंढते रहे, नहीं मिला लड़की का घर !

दुल्हन बिना लौटा दूल्हा ऐसी कहानिया आपने बहुत सुनी होगी लेकिन ये मामला थोड़ा हट के है. ये अजीबोगरीब घटना उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का है. पुरे विधि विधान से बारात सजाकर आजमगढ़ से मऊ तो पहुंच गई लेकिन लेकिन लड़कीवालों का घर नहीं मिला. है ना अजीब की दूल्हा सज धजकर घोड़ी चढ़कर ससुराल तो पंहुचा पर दुल्हन का घर ही गायब हो जाए. ये कहानी पढ़ने से पहले थोड़ा सा दूल्हे का इट्रोडक्शन जानना जरुरी है. यह घटना आजमगढ़ के कोतवाली क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी की है. लड़के की शादी 4 साल पहले समस्तीपुर (बिहार) में हुई थी. शादी के कुछ ही दिनों बाद पत्नी वापस अपने मायके चली गई और फिर वापस नहीं आई.

दुल्हन बिना लौटा दूल्हा
दुल्हन बिना लौटा दूल्हा

फेसबुक हनीट्रैप : अनजान महिला से दोस्ती करने से पहले सावधान !

पहली शादी क्यों टूटी इसके बारे में लोग कई कहानिया बनाते है लेकिन परिवार वाले कुछ नहीं बोलते. जब समस्तीपुर वाले नहीं माने उसके बाद से लड़के के परिवारवालों ने दूसरा रिश्ता ढूँढना शुरू किया. चुकी पहली पत्नी खुद छोर गई इसलिए दूसरी शादी में मुस्किले आने लगी. इसी साल छतवाड़ा इलाके की महिला इस परिवार के संपर्क में आई थी जिसने यह रिश्ता पक्का किया था. बिना छानबीन किये लड़के वालों इस डर से शादी के लिए राज़ी हो गए की कहीं रिश्ता हाथ से ना निकल जाए. लड़केवालों ने लड़की वालों को रिश्ते में बांधने के लिए 20000 रूपये शादी में खर्च करने के लिए दिया. शादी के दिन सज धजकर बारात मऊ पहुंची तो उसके होश उड़ गए. बताये गए पत्ते पर कोई शादी नहीं थी.

desi indian bride
desi indian bride

पूरी रात सभी बारातीयो ने मऊ की तमाम सड़कें छान मारी लेकिन दुल्हन का घर नहीं मिला. सुबह थक-हारकर दूल्हा बिना दुल्हन लिए बारात के वापस आजमगढ़ चली आई. इसके बाद लड़के के घरवालों ने उस महिला को बंधक बना लिया जिसने शादी फिक्स की थी. दिलचस्प बात ये है की बिचौलिए महिला भी यही कह रही है की लड़की वालों ने उसे भी मुर्ख बनाया. कोतवाली थाने में घंटो ड्रामा हुआ लेकिन पुलिस के समझाने पर लड़के वालों ने सिर्फ लड़कीवालों के खिलाफ मामला दर्ज किरवाया. बिचौलिए महिला के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ.
bride-missing

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *