The FactShala

तथ्य बिना सत्य नहीं

नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी : पूरी दुनिया में बजेगा हिंदुत्व का डंका !

1 min read
नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी

The FactShala

नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी : पूरी दुनिया में बजेगा हिंदुत्व का डंका !

नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी ज्यादातर सच साबित हुई है. जिसकी भविष्यवाणी सच होती है उसके बारे में जानने की इक्षा सबको होती है. नास्त्रेदमस दुनिया के सबसे बड़े भविष्यवक्ताओं में से एक थे. 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे इस भविष्यवक्ता की लगभग हर बात सच हुई है. इस सख्स ने धार्मिक, राजनीतिक और प्राकृतिक घटनाओ को लेकर अनेको बात पहले ही बता दी थी जो बाद में सच हुई. नास्त्रेदमस ने भारत के सम्बन्ध में भी भविष्यवाणी की थी. लेकिन क्या उनकी बातें भारत में सही साबित हो रहे है ?

नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी
नास्त्रेदमस की बड़ी भविष्यवाणी

भारत में नास्त्रेदमस का नाम पहली बार 2014 में चर्चा में आया था. उस समय नरेंद्र मोदी को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के साथ जोड़ा गया था. मोदी को भारत का उद्धारक बताया गया. इनके द्वारा की गई भविष्यवाणी में सभी भविष्यवाणी का सच होने का दावा भी किया जाता है ! पिछले 400 सालो में उनकी 800 से ज्यादा भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं ! 1942 में इंग्लैंड का वर्चस्व दुनिया पर ख़त्म होना शुरू हो जाएगा, इसकी भविष्यवाणी उन्होंने पहले ही कर दी थी. नाज़ी एक दिन यहूदियों पर भारी पड़ेंगे ये बात भी वो घटना से पहले ही बता चुके थे.

सबसे ऊंची गणेश प्रतिमा : भारत से बाहर कहाँ और क्यों खास है गणेश की महिमा ?</strong>

नास्त्रेदमस ने भारत के बारे में कहा था कि 1 दिन भारत के सुनहरा भविष्य की शुरुआत होगी! भारत का हिन्दू धर्म एक दिन पूरे एशिया महाद्वीप के साथ कई अरब देशों में अपनाया जाएगा ! उन्होंने कहा था कि भारत में समुंदर क्षेत्र के पास एक व्यक्ति गरीब परिवार में जन्म लेगा वो भारत पर राज़ करेगा ! उस ब्यक्ति पहले तो लोग नफरत करेंगे लेकिन उसके काम की वजह से ज्यादातर लोग उससे प्रेम करने लगेंगे ! इनके अलावा भी कुछ लोगों ने पहले ही लिखा था की दुनिया का अगला मुक्तिदाता भारत के दक्षिणी भाग में जन्म लेगा!

Nostradamus pic

नास्त्रेदमस ने कहा था की रूस एक दिन हिन्दू राष्ट्र बन जाएगा. आज के दौर में जिस तरह से रूस में हिन्दू धर्म फ़ैल रहा है उससे ऐसा लग रहा है की नास्त्रेदमस की यह भविष्यवाणी कुछ दशकों शायद सच हो जाए ! उन्होंने कहा था की एक समय ऐसा आएगा जब रूस की साम्यवाद छोड़कर लोग हिन्दू धर्म की तरफ आकर्षित होंगे और सभी हिन्दू धर्म अपना लेंगे!

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *