The FactShala

तथ्य बिना सत्य नहीं

योगी की मौत सुनिश्चित : आप MLA का मुंह काला, पुलिस ने किया गिरफ्तार !

1 min read
योगी की मौत सुनिश्चित

योगी की मौत सुनिश्चित

The FactShala

योगी की मौत सुनिश्चित : आप MLA का मुंह काला, पुलिस ने किया गिरफ्तार !

योगी की मौत सुनिश्चित है, ये भविष्यवाणी की है आम आदमी पार्टी के विधायक ने. उत्तर प्रदेश में चुनाव 2022 में होने है , जिसकी तैयारी हर राजनीतिक पार्टी अभी से कर रही है. आम आदमी पार्टी अब दिल्ली के बाद यूपी उत्तराखंड में अपनी किस्मत आजमाएगी. पार्टी के राजयसभा सांसद संजय सिंह लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे है. आम आदमी पार्टी बीजेपी को दिल्ली के स्कूल के मॉडल पर चर्चा करने की चुनौती दे रही है. मनीष सिसोदिया लखनऊ और देहरादून का दौरा कर चुके है. आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के बदहाल स्कूलों के दम पर योगी को घेरने में लगी है. इसी सिलसिले में आप विधायक सोमनाथ भारती रायबरेली और अमेठी के दौरे पर है. आदत से मजबूर सोमनाथ भारती ने कुछ ऐसे आपत्तिजनक बयान दिए जिसकी वजह से उनके ऊपर स्याही भी फेंकी गई और गिरफ्तार भी करना पड़ा.

योगी की मौत सुनिश्चित
योगी की मौत सुनिश्चित

विकास दुबे इंटरव्यू : एक ग्राम प्रधान इंडिया का मोस्ट वांटेड कैसे बना ?

सोमनाथ भारती पर आरोप है की उन्होंने अमेठी के जगदीशपुर में आपत्तिजनक बयान दिया जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. भारती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा की “भाजपा सरकार में गुंडों का राज है। प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे।” सोमनाथ भारती के इस बयान से नाराज़ एक सख्स ने उनके ऊपर स्याही फेंक दी. पार्टी का आरोप है की स्याही फेंकने वाला हिंदी युवा वाहिनी का सदस्य है. दरअसल अस्पताल पर बयान देने के बाद सोमनाथ भारती एक गेस्ट हाउस में रुके थे जहाँ उनके ऊपर स्याही फेंकी गई. स्याही फेंकने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके भाड़ सोमनाथ भारती पुलिस वालों पर भड़कते हुए कहा की “ये सब करने से कुछ नहीं होगा अतुल, योगी की मौत सुनिश्चित है। उसको अरेस्ट करिए। और मेरी बात समझ लो। योगी से बोल दो ये सब करने से कुछ नहीं होगा। आप समझ लीजिए। यही सब करवा रहे हैं आप?” गिरफ्तार करने के बाद पुलिस सोमनाथ भारती को फुरसतगंज थाने ले गई.

aap mla somnath bharti ink thrown
aap mla somnath bharti ink thrown

स्याही फेंकने के बाद सोमनाथ भारती खुद उसे पकड़ने के लिए ‘पकड़ो साले को’ कह कर उसके पीछे भागने लगे। पुलिस दोनों पकड़ लिया जिससे नाराज़ होकर वो पुलिसवालों से उलझ गए. इस घटना से पहले वो पुलिस वालो से भीड़ गए थे जिसमे उन्होंने उसकी वर्दी उतरवाने की धमकी दी. सोमनाथ भारती जब दिल्ली सरकार में मंत्री थे तब भी उनको लेकर खूब विवाद हुआ था. एक महिला रिपोर्टर को ‘मोदी से कितना पैसा लेती हो’ जैसे बयान हो या अपनी पत्नी को कुत्ते से कटवाने का आरोप. भारती के इसी विवाद के चलते उन्हें दूसरे कार्यकाल में कोई मंत्रालय नहीं दिया गया.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *