The FactShala

तथ्य बिना सत्य नहीं

5 August 2020 : पीएम करेंगे शिलान्यास, इतिहास दोहराएगा हिंदुस्तान !

1 min read
modi at ram mandir inauguration

modi at ram mandir inauguration

The FactShala

5 August 2020 : पीएम करेंगे शिलान्यास, इतिहास दोहराएगा हिंदुस्तान !

* इसी दिन 2019 में भारत ने इतिहास रचा था.
* 5 अगस्त 2021 का कार्यक्रम भी तय है ?

ram temple construction
ram temple construction

5 August 2020 को अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन की तारीख तय हो चुकी है. 5 अगस्त कई मायनों में बहुत खास है. पिछले साल यानि 2019 में इसी दिन भारत सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 को ख़त्म किया था. यह तारीख इस साल भी इतिहास के पन्ने में दर्ज होगा. खबर है की 5 अगस्त 2020 को ही पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. अभी कुछ दिन पहले ही नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने भारत की अयोध्या को राम का नकल जन्मस्थान बताया था और दावा किया था कि असली अयोध्या नेपाल में है. उनके दावे को सही साबित करने के लिए नेपाल में उस जगह पर खुदाई भी चल रही है. राममंदिर भूमि पूजन में प्रधानमंत्री मोदी का जाना पाकिस्तान नेपाल सहित दुनिया के तमाम देशों को एक सन्देश हो सकता है. भारत में आतंक का जन्म ही बाबरी विध्वंस के बाद हुआ. पाकिस्तान मस्जिद गिराने को मुद्दा बनाकर ही भारत में आतंक फैलते रहा है. अब हिंदुस्तान का भाईचारा और मोदी का भूमिपूजन हर दुश्मन को जवाब है जो भारत के भाईचारे को तोड़ने की कोशिश करता है.
modi at ram mandir inauguration
modi at ram mandir inauguration

दिल्ली – 2.5 एकड़ जमीन पर में रोहिंग्या ने किया अवैध कब्ज़ा ?
राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए 5 अगस्त 2020 को ही क्यों ?
पहले 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया अब 2020 में राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन इस तारीख को इतिहास के पन्ने में अमर कर देगा. कई जानकारों का मानना है की अगले साल यानि 2021 में इसी दिन यानि 5 अगस्त 2021 को यूनिफार्म सिविल कोर्ट ला सकती है मोदी सरकार. 5 अगस्त को राम मदिर निर्माण की औपचारिक शुरुआत पीएम मोदी भूमि पूजन के साथ कर देंगे. कोरोना की वजह से कार्यक्रम भव्य नहीं सकता साथ में भीड़ भी काम होगी. भूमि पूजन का कार्यक्रम लोगो के लाइव दिखाया जा सकता है.
ram mandir model
ram mandir model

पीएम का भूमि पूजन में जाना किसके लिए बड़ा सन्देश है ?
जिस मुद्दे पर दशकों तक देश की राजनीति उबलती रही. जिसकी वजह से ना जाने कितने लोगों की जान चली गई. आखिरकार वह मुद्दा अपने अंजाम तक पहुंच चूका है. जिस राम मंदिर के कारण सरकारें गिरीं और बनीं उस मुद्दे को 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने फुल स्टॉप लगा दिया. अब इस फुल स्टॉप पर पूर्ण विराम 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी और सीएम योगी लगाएंगे. इसका एक बड़ा सन्देश हिन्दू मुस्लिम भाईचारे के रूप में जाएगा. सबसे बड़ा जवाब पाकिस्तान को होगा जिसने इस मुद्दे पर आतंक की खेती करता है. ये भूमिपूजन भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा .शांति पूर्वक होने जा रहे इस भूमिपूजन से देश के उन कथित सेक्युलर गैंग को साफ संदेश मिल जाएगा कि अगर मोदी सरकार और हिंदुस्तान मुस्लिम विरोधी नहीं है.

Advertisement

2 thoughts on “5 August 2020 : पीएम करेंगे शिलान्यास, इतिहास दोहराएगा हिंदुस्तान !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *